ब्रेकिंग न्यूज़

जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने हरदी थाने का किया मुआइना,,,,,,,

डीएम ने किया थाना हरदी का निरीक्षण ,,,,,,,

अब्दुल अज़ीज़

Advertisement

बहराइच :(NNI 24):- जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने थाना हरदी का औचक निरीक्षण किया। थाना के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने थानाध्यक्ष से आसन्न त्यौहारों के दृष्टिगत थाना अन्तर्गत की गयी निरोधात्मक कार्रवाई व क्षेत्र की कानून व्यवस्था आदि के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देश दिया कि पूरी सजगता बनाये रखें और नियमित रूप से क्षेत्र का भ्रमण करते रहें। श्री कुमार ने यह भी निर्देश दिया कि त्यौहार के अवसर पर क्षेत्र के पूर्व इतिहास को मद्देनज़र रखते हुए आवश्यकतानुसार समय से निरोधात्मक कार्यवाही पूर्ण कर ली जाय।
थाना के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने त्यौहार रजिस्टर, अपराध रजिस्टर, एच.एस. फ्लाईसीट रजिस्टर, एच.एस. इण्डेक्स फ्लाईसीट, गुण्डा रजिस्टर, शस्त्ऱ रजिस्टर, एस.सी./एस.टी. रजिस्टर, महिला उत्पीड़न रजिस्टर, भूमि विवाद रजिस्टर, व समाधान दिवस रजिस्टर इत्यादि का निरीक्षण कर सभी पंजिकाओं को अद्यतन रखे जाने का निर्देश दिया। श्री कुमार ने शस्त्रागार का भी निरीक्षण कर असलहों के रख-रखाव का जायज़ा लेते हुए अस्त्र-शस्त्र व दंगा नियंत्रण उपकरणों का समय से परीक्षण कर उन्हें दुरूस्त रखने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने थानाध्यक्ष शिवानन्द प्रसाद को निर्देश दिया कि महिला उत्पीड़न से सम्बन्धित मामलों का अधिकतम 02 माह की अवधि में निस्तारण करा दिया जाय। हिस्ट्रीशीटर की नियमित रूप से चेकिंग की जाय। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि लम्बित मुकदमों की विवेचना की कार्यवाही को भी पूर्ण कराया जाय। आगामी त्यौहारों को देखते हुए अपराधी किस्म के व्यक्तियों के विरूद्ध नियमानुसार निरोधात्मक कार्यवाही करते हुए अपराधों पर प्रभावी अंकुश लगाने कंे लिए अपराधियों पर सतर्क दृष्टि रखी जाय। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी महसी सुरेन्द्र नारायण त्रिपाठी, खण्ड विकास अधिकारी महसी वीरेन्द्र यादव मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

प्राथमिक विद्यालय व पंचायत भवन का डीएम ने किया निरीक्षण,,,,,,,,

शहर में दूसरे हॉट स्पॉट बनने की आशंका से लोगों की बड़ी बेचैनियां,कल मिला है शहर में एक और पॉजिटिव केस……

विधायक सुरेन्द मैथानी ने पीडित विकलांग को दिया न्याय दिलाने का भरोसा

एक टिप्पणी छोड़ दो