ब्रेकिंग न्यूज़

डीएम ने किया तहसील सदर व पयागपुर का आकस्मिक निरीक्षण,,,,,,,,,
 अब्दुल अज़ीज़
बहराइच :(NNI 24) जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने अपर जिलाधिकारी जयचन्द्र पाण्डेय के साथ तहसील सदर बहराइच एवं पयागपुर का औचक निरीक्षण कर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजनान्तर्गत संचालित डाटा फीडिंग कार्य की जानकारी प्राप्त करते हुए सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रत्येक दशा में फीडिंग कार्य को समय से पूर्ण कराया जाय। श्री कुमार ने एसडीएम को यह भी निर्देश दिया कि कार्य को समय से पूर्ण कराये जाने के लिए आवश्यकतानुसार और कार्मिकों को लगा दिया जाय।
तहसीलों के निरीक्षण के दौरान श्री कुमार ने सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों व तहसीलदारों से अब तक हुए फीडिंग कार्य के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देश दिया कि किसी प्रकार की पेन्डेन्सी पाये जाने पर सम्बन्धित लेखपालों को नोटिस जारी की जाय। उन्होंन निर्देश दिया कि फार्मों की फीडिंग तथा डाटा दुरूस्तीकरण कार्य में नाम, खाता संख्या, बैंक तथा आईएफएससी कोड इत्यादि को भरते समय पूरी सावधानी बरती जाय ताकि लाभार्थीं किसानों को किसी प्रकार की असुविधा न होने पाये। जिलाधिकारी श्री कुमार ने दोनों तहसीलों में कम्प्यूटर कक्षों व लेखागार का निरीक्षण कर फार्माें की फीडिंग तथा खसरा खतौनी आदि में आधार सीडिंग कार्य के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस अवसर पर एसडीएम सदर राम चन्द्र यादव व पयागपुर के बाबू राम मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

जेएनयू में छात्र छात्राओं के साथ हुई घटना की प्रसपा ने की घोर निंदा,,,,,,

इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने कोरोना योद्धाओं को बांटा मास्क और सेनेटाइजर, कोरोनो को हराना है तो लॉक डाउन का करें पालन—-चौकी इंचार्ज*

घूमने के लिए अपने घरों से निकले तीन मासूम दो मासूम हुए परिजनों के सुपुर्द तीसरे के परिजनों की तलाश जारी,,,,,,,

एक टिप्पणी छोड़ दो