ब्रेकिंग न्यूज़

गणतन्त्र दिवस पर आयोजित दोस्ताना क्रिकेट मैच में विजेता रही बार एसोसिएशन की टीम,,,,,,,,

गणतन्त्र दिवस पर आयोजित दोस्ताना क्रिकेट मैच में विजेता रही बार एसोसिएशन की टीम,,,,,,,,
अब्दुल अज़ीज़

बहराइच : (NNI 24) गणतन्त्र दिवस के अवसर पर इन्दिरा गाॅधी स्टेडियम बहराइच में बार व बेंच के बीच आयोजित दोस्ताना क्रिकेट मैच में बार ने 13.3 ओवर में 03 विकेट के नुकसान 90 रन बनाकर 07 विकेट से मैच जीत लिया। बार एसोसियेशन के कप्तान अमरेन्द्र प्रताप सिह ने टास जीत कर पहले बालिंग करने का निर्णय लिया। बेंच की टीम की तरफ से जिलाधिकारी शम्भु कुमार व पुलिस अधीक्षक डाॅ. गौरव ग्रोवर ने पारी की शुरूआत की। बेंच की शुरूआत खराब रही शुरूआती ओवरों में 03 विकेट खोने के बाद शमशाद अहमद द्वारा 4 चैकों व 02 छक्कों की मदद से बनाये गये 32 रन के सहारे 13.5 ओवर में बेंच की टीम 89 रन बनाकर आउट हो गयी। बार की ओर से नवनीत ने बेहतरीन गेदबाजी करते हुये 2.5 ओवर मे 10 रन देकर 5 विकेट प्राप्त किये।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी बार एसोसियेशन टीम के बल्लेबाज देश रतन ने वेहतरीन बल्लेबाजी करते हए 6 चैको की मदद से 46 रन बनाये और नवनीत 16 रन के साथ की गयी बेहतरीन साझेदारी की वजह से बार एसोसियेशन की टीम ने 13.3 ओवर में 03 विकेट खोकर निर्धारित 90 रन बनाकर मैच को जीत लिया। मैच की समाप्ति पर विजेता, उपविजेता, टीम व निर्णायको को जनपद न्यायाधीश चन्दभान द्वारा पुरस्कृत किया गया।
उल्लेखनीय है कि खेल निदेशालय उत्तर प्रदेश के तत्वाधान में जिला खेल कार्यालय व जिला प्रशासन के सहयोग से आयोजित 10 कि.मी. साइकिल रेस में मनोज कुमार तथा 03 कि.मी. बालिका रेस में नेहा यादव ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। नगर मजिस्ट्रेट जय प्रकाश ने हरी झण्डी दिखाकर साइकिल रेस का शुभारम्भ किया। रेस के समापन पर भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन, देवीपाटन मण्डल के महासचिव सरजीत सिंह तथा बैडमिन्टन संघ, बहराइच के सचिव राकेश सिंह द्वारा क्रमशः साइकिल रेस व बालिका रेस विजेताओं को पुरस्कार वितरित किया गया। साइकिल रेस में मनोज कुमार, विजय कुमार चैधरी, रिजवान खान, दुर्गेश कुमार, पवन कुमार साहू व अरमान अली ने क्रमशः प्रथम से लेकर षष्टम तथा बालिका वर्ग में नेहा यादव, शिवानी देवी व गुंजन ओझा ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय तथा प्राची शुक्ला को सांत्वना पुरस्कार प्राप्त हुआ।

Advertisement

Related posts

सीएए की सच्चाई छुपाकर लोगों को भ्रमित कर रहा विपक्ष-डा.बीना आर्या…..

वृक्षारोपण करके दिया पर्यावरण को संतुलित करने का संदेश

एक टिप्पणी छोड़ दो