ब्रेकिंग न्यूज़

सहकारिता मंत्री ने किया ध्वजारोहण, ग्रहण किया पुलिस परेड का मान प्रमाण,,,,,,,,

सहकारिता मंत्री ने किया ध्वजारोहण, ग्रहण किया पुलिस परेड का मान प्रमाण,,,,,,,,

अब्दुल अज़ीज़

Advertisement

बहराइच :(NNI 24)राषट्रीय पर्व गणतन्त्र दिवस पूरे जनपद में गरिमापूर्ण ढंग से हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर जनपद के सरकारी, गैर सरकारी तथा शिक्षण संस्थाओं में ध्वजारोहण कर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद किया गया और देश की एकता सम्प्रभुता को सुरक्षित रखने का संकल्प लिया गया। मुख्य समारोह पुलिस लाइन परेड ग्राउण्ड में सम्पन्न हुआ। जहाॅ पर प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने ध्वजारोहण किया तथा पुलिस परेड की सलामी ली।
समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री वर्मा ने देश के ज्ञात-अज्ञात अमर सेनानियों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए जनपदवासियों को गणतन्त्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि आज हमारे पास व्यवस्था एवं शासन के साथ-साथ विश्व का सबसे मज़बूत लोकतन्त्र है। हम लोग एक ऐसे सुदृढ़, सुरक्षित और स्वाभिमानी देश के नागरिक हैं जिसके पास अपने मौलिक अधिकार भी हैं। उन्होंने कहा कि आज भारत पूरे विश्व का नेतृत्व करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। श्री वर्मा ने कहा कि यह भारतीय संविधान की विशेषता है कि एक गरीब परिवार में जन्म लेने वाले श्री रामनाथ कोविंद देश के राष्ट्रपति व श्री नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं।
सहकारिता मंत्री श्री वर्मा ने कहा कि स्वस्थ, सुरक्षित, समृद्ध व स्वाभिमानी भारत, देश के प्रधानमंत्री का सपना है, जो स्वतन्त्रता और अनुशासन के बिना संभव नहीं है। इसलिए हम सभी को स्वयं भी रूल आॅफ लाॅ का पालन कर देश को विश्व का अग्रणी देश बनाये जाने में सहयोग प्रदान करना चाहिए। सहकारिता मंत्री ने कहा कि आज कई आयामों में भारत विश्व के लिए मार्गदर्शक की भूमिका निभा रहा है।
सहकारिता मंत्री श्री वर्मा ने कहा कि देश व प्रदेश के पिछड़े जनपदों में शामिल आकांक्षात्मक जनपद बहराइच में भी काफी तेज़ी के साथ विकास हो रहा है साथ ही साथ कानून एवं शान्ति व्यवस्था में भी बेहतरी आयी है जिसके लिए स्थानीय प्रशासन बधाई का पात्र है। श्री वर्मा ने जिले के कप्तान व अन्य कर्मियों को प्रदेश स्तर पर सम्मानित किये जाने के लिए हार्दिक बधाई भी दी। पुलिस अधीक्षक डा. गौरव ग्रोवर ने मौजूद लोगों को संकल्प दिलाया।
गणतन्त्र दिवस के अवसर पर आयोजित पुलिस परेड का नेतृत्व क्षेत्राधिकारी कैसरगंज टी.पी. द्विवेदी, प्रतिसार निरीक्षक पुलिस लाइन संतोष कुमार व एस.आई.ए.पी. अनिरूद्व सिंह ने किया। जिसमें सशस्त्र टोली का नेतृत्व उ.नि. एस.के. यादव, एस.पी. कार्यालय टोली का नेतृत्व ए.पी. सिंह व प्रियंका सिंह, नागरिक पुलिस टोली का नेतृत्व एम.के. सिंह, महिला थाना की टोली का नेतृत्व अर्चना सिंह, एस.पी.ओ. कार्यालय टोली का नेतृत्व आदित्य कुमार, ए.ई.आर. टोली का नेतृत्व एस.के. सोनकर, सी.ई.आर. टोली का नेतृत्व राजेश कुमार, होमगार्ड टोली का नेतृत्व बसन्त कुमार ने किया।
पुलिस परेड में शामिल मोटर साइकिल दस्ता का नेतृत्व धर्मवीर सिंह, दंगा नियंत्रण दस्ता (ब्रज) का नेतृत्व अहमद हुसैन, रेडियो शाखा दस्ता (वायरलेस) का नेतृत्व बिंदू प्रसाद, फायर ब्रिगेड दस्ता का नेतृत्व एस.के. मिश्रा, डायल 112 दस्ता का नेतृत्व राजमणि शुक्ला, फील्ड यूनिट दस्ता का नेतृत्व ऋृषि कुमार, एस.ओ.जी. दस्ता का नेतृत्व जे.एन. शुक्ला, क्यू.आर.टी. दस्ता का नेतृत्व आर.पी. यादव, एण्टी रोमियो दस्ता का नेतृत्व श्रीमती नीलम उपाध्याय, अत्याधुनिक दस्ता का नेतृत्व आर.पी. सिंह, एम्बुलेन्स का नेतृत्व विनोद तिवारी तथा पुलिस बैण्ड का नेतृत्व एम.पी. सिंह ने किया। समारोह के दौरान बाल शिक्षा निकेतन इण्टर कालेज, पुलिस लाइन मार्डन स्कूल व सेन्ट नार्बर्ट सहित अन्य विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा देशभक्ति से ओत-प्रोत रंगारंग मनमोहक  सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये।

Advertisement

Related posts

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर किसान की मौत, हंगामा

होली हटिया मेला मार्ग का अधिकारियों ने किया निरीक्षण

निशुल्क पाठशाला के बच्चों को स्वेटर टोपी मोजा स्वल्पाहार देकर किया सम्मानित

एक टिप्पणी छोड़ दो