ब्रेकिंग न्यूज़

कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने किया ध्वजारोहण,,,,,,,

कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने किया ध्वजारोहण,,,,,,,
अब्दुल अज़ीज़

बहराइच :(NNI 24) गणतन्त्र दिवस समारोह में जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने ध्वजारोहण किया इस अवसर पर माण्टेसरी स्कूल के बच्चों ने राष्ट्रगान प्रस्तुत किया। गणतन्त्र दिवस समारोह के दौरान श्री कुमार ने औरंगाबाद में आयोजित हुई ताइक्वाण्डों नेशनल चैम्पियनशिप में कोच इसरार अली के नेतृत्व में स्वर्ण पदक विजेता बुशरा हाशमी, रजत पदक विजेता अज़ीमुद्दीन व मोहम्मद सलमान तथा कांस्य पदक विजेता सरताज अहमद को प्रमाण-पत्र व स्मृति चिन्ह तथा राष्ट्रगान प्रस्तुत करने वाली माण्टेसरी स्कूल की छात्राओं को उपहार प्रदान कर उत्साहवर्धन किया।
कलेक्ट्रेट प्रांगण में आयोजित गणतन्त्र दिवस समारोह में लक्ष्मीकान्त त्रिपाठी ‘मृदुल’, अल्लन बहराईची, नज़र बहराईची व रईस सिद्दीकी द्वारा देशभक्ति से ओत-प्रोत काव्य रचनाएं प्रस्तुत की गयीं। जबकि भानु जायसवाल एण्ड पार्टी द्वारा देशभक्तिगीत, पटल सहायक बी.डी. सिंह व बैरोज़ ब्लू बेल्स स्कूल के कक्षा 04 के छात्र उत्कर्ष भार्गव द्वारा अंग्रेज़ी भाषा में गणतन्त्र दिवस की महत्ता पर अपने विचार व्यक्त किये गये। गणतन्त्र दिवस समारोह का संचालन कलेक्ट्रेट कर्मी व साहित्यकार गुलाम अली शाह ने किया।
जिलाधिकारी श्री कुमार ने समारोह में मौजूद लोगों को भारतीय गणतन्त्र का संकल्प दिलाया। तदोपरान्त अपने सम्बोधन में सभी ज्ञात-अज्ञात अमर सेनानियों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए जनपदवासियों को गणतन्त्र दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि गणतन्त्र दिवस के अवसर पर हमें संविधान के मूल सिद्धान्तों स्वतन्त्रता, समानता और राष्ट्र की एकता और अखण्डता को सुनिश्चित करने वाली बन्धुता पर अमल करने के साथ-साथ संविधान द्वारा प्रदत्त किये गये कर्तव्यों पर भी पूरी दृढ़ता के साथ अमल करना होगा, आज सम्पूर्ण देश और प्रदेश में समाज के अन्तिम छोर पर खड़े व्यक्ति को मुख्य धारा में लाये जाने के लिए अनेकों विकास एवं जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं जिसका परिणाम है कि हम हर क्षेत्र में काफी तेज़ी के साथ तरक्की कर रहे हैं। श्री कुमार ने कहा कि गणतन्त्र दिवस के अवसर पर हमें इस बात का संकल्प लेना होगा कि सभी ज़रूरतमन्द लोगों तक सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ पहुॅचे और उनकी जो भी समस्याएं हों उनका समय से निस्तारण भी हो।
कार्यक्रम के उपरान्त जिलाधिकारी श्री कुमार ने ज़रूरतमन्दों को कम्बल का वितरण किया तथा नीली क्रान्ति योजना से आच्छादित 09 लाभार्थियों ग्राम निन्दुरा निवासी केशव राम व गिरधारीलाल, इमलियागंज के अमृत कुमार राय, सतपेड़िया के सिराज अहमद, मासाडीह महसी के अखिलेश कुमार, भंगहा हुजूरपुर के शिवकेश कुमार व मुन्शीराम, महसी के ज्ञान प्रकाश व अकरापुर के अनिल कुमार को हरी झण्डी दिखाकर मोटर साईकिल विद आइस बाक्स के साथ रवाना किया।
समारोह के उपरान्त जिलाधिकारी श्री कुमार ने अपर जिलाधिकारी जयचन्द्र पाण्डेय, मुख्य राजस्व अधिकारी प्रदीप कुमार यादव, नगर मजिस्ट्रेट जय प्रकाश सहित अन्य अधिकारियों के साथ स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी परिसर स्थित त्रिमूर्ति व शहीद पार्क में स्थापित मूर्तियों पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किये।
उल्लेखनीय है कि गणतन्त्र दिवस पूरे जनपद में गरिमापूर्ण ढंग से मनाया गया। इस अवसर पर जनपद के सरकारी, गैर सरकारी तथा शिक्षण संस्थाओं में ध्वजारोहण कर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद किया गया और देश की एकता सम्प्रभुता को सुरक्षित रखने का संकल्प लिया गया। गणतन्त्र दिवस के शुभ अवसर पर जनपद में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों का शुभारम्भ नन्हे-मुन्ने स्कूली बच्चों द्वारा नगर के मुख्य मार्गो पर निकाली गयी प्रभात फेरी से हुआ।

Advertisement

Related posts

भाजपा की पूर्व मंत्री व नगर विधायक ने भाजपा नेता के निधन पर जताया शोक और मृतक के परिवार को दी आर्थिक मदद……

आज़म खान के स्वास्थ्य व रिहाई के लिए अजमेर शरीफ में चादरपोशी कर मांगी दुआएं******

सीमांचल पत्रकार एसोसिएशन की हुई बैठक मे अध्यक्ष ,महामंत्री, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष का हुआ मनोनयन……

एक टिप्पणी छोड़ दो