Hindi News, Latest News in Hindi, हिन्दी समाचार, Hindi Newspaper
भारतराज्य

Gujarat: पार्क में की नमाज अदा तो VHP ने करवाया जगह का ‘शुद्धिकरण’, मंत्रों का जाप कर छिड़का गंगा जल

अहमदाबाद में एक झील से सटे एक पार्क में मुस्लिम समुदाय के कुछ सदस्यों ने नमाज अदा की। यह जानकर विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने उस स्थान को पवित्र कर दियापार्क में मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने नमाज अदा की थी।

गुजरात के अहमदाबाद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने एक झील से सटे पार्क में नमाज अदा की (नमाज बाय मुस्लिम पीपल एट पार्क)। इसकी खोज के बाद, विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के लोगों ने मंत्रों का जाप करके और ‘गंगा जल’ (शुद्धिकरण अनुष्ठान) छिड़क कर उस स्थान का “शुद्धिकरण अनुष्ठान” किया। मामले में पुलिस का कहना है कि इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है।

वास्तव में, जब संगठन को पता चला कि मुस्लिम समुदाय के कुछ सदस्यों ने वहां नमाज़ अदा की है, तो वीएचपी सदस्यों ने अहमदाबाद के वस्त्रपुर इलाके में एक झील के किनारे पार्क में “शुद्धिकरण अनुष्ठान” किया। यह दावा विहिप के एक पदाधिकारी ने किया है। वस्त्रपुर पुलिस निरीक्षक संदीप खंभाला ने कहा कि इस संबंध में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है और सोमवार की ‘शुद्धिकरण’ घटना पर किसी ने उनसे संपर्क नहीं किया है।

मंत्र जाप से छिड़का गंगाजल
दरअसल, कुछ दिन पहले चार मुस्लिम पुरुषों और दो बुर्का पहने महिलाओं का वस्त्रापुर लेक पार्क में नमाज अदा करने का एक वीडियो सोशियल मीडिया पर सामने आया था। ऐसा लगता है कि वीडियो झील के पास एक बहुमंजिला इमारत से शूट किया गया है। विहिप गुजरात सचिव अशोक रावल ने कहा, “विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता सोमवार शाम को पार्क की सफाई करने पहुंचे। उन्होंने मंत्रों का जाप किया और ‘गंगा जल’ छिड़का।

जनता में जागरूकता पैदा करने के लिए किया अनुष्ठान : विहिप
सचिव रावल ने आगे कहा कि, यह जनता में जागरूकता पैदा करने के लिए किया गया था। देखने में आया है कि नमाज के बाद लोग जमीन पर दावा करने लगते हैं। पुलिस का कहना है कि अभी तक इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है, अगर कोई प्राथमिकी दर्ज करता है तो मामले की जांच की जाएगी.

Print Friendly, PDF & Email

Related posts

कोरोना से ठीक हुए लोगों में फेफड़े खराब होने का खतरा: प्रयागराज मेडिकल कॉलेज आने वाले 50 फीसदी मरीजों को सांस फूलने और सूखी खांसी की शिकायत

Live Bharat Times

यूपी की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी अपना दल (एस), कुर्मियों की छत्रप बनकर उभरीं अनुप्रिया

Live Bharat Times

यूपी चुनाव-2022 : भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज मामले में एसओ लाइन हाजिर, फर्जी वोटिंग को लेकर थाने के गेट पर धरना

Live Bharat Times

Leave a Comment