ब्रेकिंग न्यूज़

पत्रकार समस्या के संदर्भ में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना को दिया गया ज्ञापन……

प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना को ज्ञापन देकर पत्रकारो को दस हजार मासिक सहायता देने की मांग…….

अब्दुल अज़ीज़

Advertisement

लखनऊ : (NNI 24) प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना को ज्ञापन देकर पत्रकारो को दस हजार मासिक सहायता देने की मांग की गयी है इस संदर्भ में
लखनऊ,प्रिन्ट मीडिया वर्किंग जर्नलिस्ट एसोसिएशन की ओर सेप्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना को को ज्ञापन दिया गया इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल भी मौजूद रहे।  प्रदेश में कोरोना महामारी का प्रकोप चरम पर है। मानवता संकट के मुहाने पर खड़ी है। इस संकट की घड़ी में सरकार के साथ मीडिया से जुुडे सभी साथी प्रदेश भर में निःस्वार्थ भाव से मानवता की सेवा में रात-दिन अपना जीवन जोखिम में डालकर लगे हुए हैं। लोकतंत्र का चैथा स्तंभ इस विपदा में साकार और समाज के बीच सेतु बनकर हर पल की सूचना पहुंचा रहा है । ग्रामीण स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक के मीडियाकर्मियों के जीवन पर आर्थिक सहित कई तरह के संकट मंडरा रहे हैं। इन हालात मे संगठन का
आपसे आग्रह है हमारी पांच सूत्री मांग पर मुख्यमंत्री जी को अवगत कराते हुए निदान कराने का कष्ट करे।

1. प्रदेश के सभी मीडिया कर्मियों को मास्क और सेनेटाइजर उपलब्ध कराया जाए।
2. प्रदेश के मीडिया संस्थान मंदी के दौर के कारण पहले से ही बुरे दौर से गुजर रहे थे, लॉक डाउन में कर्मियों को अल्प बेतन भी नहीं दे पा रहे है जिसके कारण पत्रकारों पर घोर आर्थिक संकट है।आर्थिक संकट से निजात हेतु तत्काल जिला स्तर पर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को 3,000 महानगर के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को 5,000 तथा राजधानी के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को 10,000 रूपये मासिक उपलब्ध कराया जाए।

Advertisement

3. लॉक डाउन में अपनी जान जोखिम में डालकर सूचनाएं एकत्र कर रहे पत्रकारों को 50 लाख रुपए का जीवन बीमा दिया जाए।

4. इस आपदा के समय पल पल की खबर दे रहे मीडियाकर्मियों के साथ कुछ स्थानांे पर पुलिसिया दुर्व्यवहार की सूचना आ रहीं हैं, जोकि दुःखद है। पुलिस अधिकारियों को निर्देशित करें कि मीडियाकर्मियों के साथ किसी भी प्रकार का दुर्व्यवहार न किया जाए।
5. समाचार पत्र एवं पत्रिकाओं बिशेष तौर पर लघु तथा मध्यम स्तर को जीवन दान हेतु एक वर्ष तक नियमित तौर पर विज्ञापन देने का निर्देश दे।

Advertisement

ज्ञापन देने बालों मे राष्ट्रीय अध्यक्ष अब्दुल अजीज सिद्दिकी, उपाध्यक्ष सुरेन्द्र अग्निहोत्री, सलाहकार सुरेश द्विवेदी, विजय कुमार निगम आदि प्रमुख थे।

Advertisement

Related posts

वक़्फ़ बोर्ड के मुख्य कार्य पालक अधिकारी सैय्यद सुऐब अहमद वक़्फ़ बोर्ड की टीम के साथ बहराइच पहुंचे ,,,,,,,

बहराइच में लगातार हो रहे अपराध,पुलिस नही लगा पा रही लगाम…..

एक टिप्पणी छोड़ दो