ब्रेकिंग न्यूज़

आधुनिक शिक्षा और हमारी जिम्मेदारियां विषय पर विचार गोष्ठी सम्पन्न।

मियां साहब इस्लामियां इंटर कॉलेज के प्रबंधन महबूब हारिस सईद को आल इंडिया ह्यूमन राइट्स ने किया सम्मानित ।

आधुनिक शिक्षा और हमारी जिम्मेदारियां विषय पर विचार गोष्ठी सम्पन्न।

Advertisement

गोरखपुर : (NNI 24) ऑल इंडिया ह्युमन राइट्स के बैनर तले जिलाध्यक्ष मोहम्मद रजी की अध्यक्षता में गोरखपुर के बोबीज़ रेस्टोरेंट एंड होटल ,गोलघर में मियां साहब इस्लामिया इंटर कॉलेज के नवनियुक्त प्रबंधक एव प्रसिद्ध समाज सेवी महबूब हारिस सईद का स्वागत समारोह संपन्न हुआ

इस अवसर पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन हुआ विषय “आधुनिक शिक्षा और हमारी जिम्मेदारियां ” इस अवसर पर विभिन्न संगठनों के अध्यक्षों ने अपनी बात रखी और सभी ने मुबारकबाद दी महबूब हारिस सईद , प्रबंधक, इस्लामिया कालेज गोरखपुर को सम्मानित होने पर खुशी का इजहार करते हुए महबूब हारिस सईद ने कहा कि मैं बहुत दिनों से प्रयत्न कर रहा था शिक्षा जगत में कुछ किया जाए और आज बतौर इस्लामिया कालेज के प्रबंधक की जो जिम्मेदारी मिली है तो मैं निस्वार्थ भाव से निभाऊंगा और समाज के सभी वर्गों के बच्चों के साथ स्नेह और मार्गदर्शन हमेशा बना रहेगा।

Advertisement

जिलाध्यक्ष मोहम्मद रज़ी ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में ऑल इंडिया ह्यूमन राइट्स काम कर रही है प्राकृतिक आपदाओं के वक्त में भी हम काम करते हैं। रिलीफ पैकेट घरों तक पहुंचाने का कार्य आगे भी करते रहेंगे।

विचार गोष्ठी का संचालन शाकिर अली सलमानी ने किया। गोष्ठी को संबोधित करते हुए हिंदू मुस्लिम एकता कमेटी के संरक्षक शाकिर अली सलमानी ने कहा कि हम अपनी धार्मिक पहचान के साथ आधुनिक शिक्षा प्रणाली अपने प्रत्येक घरों तक पहुंचाने का काम करना है खासतौर से मुसलमानों को बहन बेटियों को पर्दे की आड़ में शिक्षा से वंचित नहीं रखना चाहिए। पर्दे का ख्याल करते हुये आधुनिक शिक्षा बेटियों को दिलाया जाए। बेटियों को डॉक्टर, इंजीनियर, पायलट भी बनाना है। हमें समाज की मुख्यधारा से बहुत सारे परिवारों की बेटियां दूर हो गई। शिक्षा के क्षेत्र में अब उतरना होगा समाज की मुख्यधारा से जुड़ना होगा।

Advertisement

इस अवसर पर जिला मीडिया प्रभारी शहाब मोहम्मद हुसैन ने कहा कि तालीम के मामले में जो काम इमामबाड़ा स्टेट के मियाँ साहब के द्वारा इमामबाड़ा गर्ल्स इंटर कालेज, इमामबाड़ा गर्ल्स डिग्री कालेज एवं मियां साहब इस्लामियां इंटर कालेज ( एम. एस. आई. इंटर कॉलेज की स्थापना के साथ हुआ वह सराहनीय कार्य और मील का पत्थर साबित हुआ है।

पत्रकार बंधुओं को भी इस शुभ अवसर पर माल्यार्पण किया गया समाज के चौथे स्तंभ के हौसला अफजाई के लिए भी प्रोग्राम होने चाहिए पूर्व में ऑल इंडिया ह्यूमन राइट संगठन ने पत्रकारों को भी सम्मानित करने का कार्य लॉक डाउन पीरियड के बाद उनके अच्छे कार्यों के लिए किया गया था

Advertisement

ऑल इंडिया ह्यूमन राइट्स के प्रवक्ता एंव जिला मीडिया प्रभारी शहाब मोहम्मद हुसैन व जिला उपाध्यक्ष मो खालिद ने कहा कि समाज की मुख्यधारा से जुड़ कर और मानव अधिकारों के प्रति जागरूकता का काम ऑल इंडिया ह्यूमन राइट संगठन कर रहा है और आगे भी करता रहेगा।

जिला मीडिया प्रभारी शहाब मोहम्मद हुसैन ने सभी अतिथियों एवं संगठन कार्यकर्ताओं का सम्मान समारोह में आने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष बीएन शर्मा,शाकिर अली सलमानी, सैय्यद इरशाद अहमद ,शकील शाही , मंसूर अनवर प्रबंधक फुलवारी मैरिज हाउस, महानगर अध्यक्ष राजेश पांडेय, सीटू चौधरी, वसीम खान, मोहम्मद अफजल ,इमरान खान, राजेंद्र निषाद, अनिल पांडे , सुरेन्द्र पांडेय, मोहित दुबे, शिवेंद्र पांडे ,अली मिर्जा ,जावेद अहमद, सैयद रेहान ,आरिफ खान ,शिबू भाई, मोहम्मद इमरान , मोहम्मद अफजाल , करार मिर्जा , जिला मीडिया प्रभारी शहाब मोहम्मद हुसैन,अधिवक्ता सुशील शर्मा,एडवोकेट इम्तियाज़ खान आदि उपस्थिति रहें।

Advertisement

Related posts

रिहाई मंच अध्यक्ष मुहम्मद शुऐब को वसूली नोटिस भेज उत्तर प्रदेश सरकार कर रही बदले की कार्रवाई

Abdul Aziz Editor Nation News India 24

लगभग 20 दिनों तक चली लेखपालों की प्रदेश स्तरीय हड़ताल हुई समाप्त,सरकार के रवैये के आगे टेके घुटने,,,,,,,,,

इंडियन रिपोर्टर एसोसिएशन (ईरा)ज़िलाध्यक्ष राशिद अली को प्रदेश उपाध्यक्ष की भी ज़िम्मेदारी दी गई

Abdul Aziz Editor Nation News India 24

एक टिप्पणी छोड़ दो