ब्रेकिंग न्यूज़

मच्छरों के डंक से लोग हो रहे बीमार प्रशासन नही करा रहा फागिंग

मच्छरों के डंक से लोग हो रहे बीमार प्रशासन नही करा रहा फागिंग
नरेन्द्र सिंह
अमरोहा,मुबारिजपुर (NNI 24): जिले में ठंड ने दस्तक दे दी है। बावजूद इसके मच्छरों का प्रकोप कम होता नहीं दिख रहा है। जिले के शहर गांव कस्बों मे नालियों के साथ घरों और आसपास मे जमा गंदे पानी से मच्छरों की पैदावारी बढ़ती जा रही है। जिससे जिले में दर्जनो से अधिक डेंगू के मरीज मिल चुके हैं। फिर भी चिकित्सक विभाग की ओर से कोई उपाय नही सूझ रहा इससे जहरीले मच्छरों के डंक से लोग बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं।
जिले के बड़े शहरों मे फागिंग की छोटी मशीनें उपलब्ध है जो कभी यदा-कदा ही चलती हैं। वह भी गिने चुने मोहल्ले की परिक्रमा कर लौट आती हैं। नालियों में दवाओं का नियमित छिड़काव नहीं होता है। जबकि गली मोहल्लों में सफाई कर्मी तैनात हैं, लेकिन गंदगी दूर नहीं हो रही है। इसके चलते पनप रहे मच्छरों ने लोगों की नींद हराम कर दी है। नगर वासियों ने बताया कि जहरीले मच्छरों पर प्रतिरोधक अगरबत्ती, क्वायल व मशीनों का भी असर नहीं हो रहा है। कि मच्छरों से बचने के लिए मच्छरदानी लगानी पड़ती है। इस सम्बन्ध में जिला चिकित्साधिकारी राजीव कुमार सिंघल ने नियमित साफ-सफाई व फागिंग के निर्देश दिए गए हैं।

Advertisement

Related posts

डीएम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक,,,,,,,

कृषक अध्ययन भ्रमण दल को सदर विधायक व डीएम ने दिखायी हरी झण्डी

बहराइच की बलहा विधानसभा सीट पर हो रहे उप चुनाव के लिये बसपा प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल कर किया चुनावी श्री गणेश,,,,,,,,,,,,

एक टिप्पणी छोड़ दो