अंतरराष्ट्रीय अन्य अपराध अहमदाबाद गुजरात जीवन शैली टैकनोलजी टॉप न्यूज़ फ़ैशन फोटो-गैलरी बिजनेस बॉलीवुड ब्रेकिंग न्यूज़ मनोरंजन महाराष्ट्र मुंबई रमतो राजनीति राष्ट्रीय स्वास्थ्य हॉलीवुड

बैठक में RBI गवर्नर ने पूछा- ब्याज दर में कटौती क्यों नहीं, बैंकों ने दिया ये जवाब

रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने गुरुवार को बैंक अधिकारियों के साथ मुलाकात की और नीतिगत ब्याज दर में कटौती के बाद बैंकों के कर्जों पर में कमी में देरी के कारणों पर चर्चा की. सूत्रों के मुताबिक पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के अधिकारियों ने बैठक में हिस्सा लिया.

बैठक में हिस्सा लेने वाले एक अधिकारी ने कहा, ‘गवर्नर ने हमसे कहा कि केंद्रीय बैंक की ओर से नीतिगत दरों में कटौती के बाद बैंकों ब्याज दर को कम किए जाने की जरूरत है ताकि ग्राहकों को इसका फायदा मिल सके.’ बैठक में शिरकत करने वाले एक अन्य अधिकारियों ने अधिक विवरण दिए बगैर कहा कि बैठक के दौरान मौद्रिक नीति को प्रभावी तरीके से लागू किये जाने पर चर्चा हुई.

Advertisement

गौरतलब है कि आरबीआई के नीतिगत दरों में कटौती के बावजूद बैंक उस लाभ को आम लोगों तक पहुंचाने में पीछे रहे हैं, वे इसके लिए बड़े पैमाने पर गैर-निष्पादित परिसंपत्तियों के लंबित होने और अन्य कारकों का हवाला देते रहे हैं.

Advertisement

Related posts

कोरोना से बचाव का प्रशिक्षण व फायर ड्रिल में दिया सुरक्षा टिप्स

शिवार्चन से ही समस्त विश्व की पुष्टि होती है,श्मशान स्थित भैरव मन्दिर पर हुई विशेष पूजा,,,,,,

नानपारा नगर पालिका परिषद का वार्ड नं 14 अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है ,,,,,,,,

एक टिप्पणी छोड़ दो